डूबते हुए कुत्ते को बचाना शख्स को पड़ा भारी; कुत्ते ने कर दिया ये हाल

By | September 8, 2022

27 साल के रीस टेलर ने कुत्ते की जान बचाने के लिए खुद की जान को खतरे में डाल दिया लेकिन ऐसा करना उसके लिए खतरा शाबित हुआ.

खतरे में किसी जीव की मदद करना व्यक्ति का स्वभाव है। इस दुनिया में ऐसे बहुत कम लोग हैं जिनके पास ऐसा मानवीय स्वभाव होता है। ऐसे ही 1 शख्स ने अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर डूबते हुए कुत्ते की जान बचाने की कोशिश की.

एक कुत्ता जिसका नाम बेंटले है वह इंग्लैंड में नॉर्विच फेरी टर्मिनल पर एक नाव के किनारे बैठा हुआ था और फिर वह पानी में गिर गया। कुत्ते की जान बचाने वाला शख्श रीस हमेशा की तरह जिम से वापस लौट रहे थे तो तभी उन्होंने ने कुत्ते के मालिक की आवाज़ सुनी। कुत्ते के मालिक कुत्ते को बचाने के लिए चिल्ला रहे थे.

रीस ने तुरंत ही कपडे उतारकर नदी में छलांग लगा दी और कुत्ते को बचाने की कोशिश करने लगे लेकिन कुत्ते ने रीस पर ही हमला कर दिया और उनके आँख के पास काट लिया। जख्मी होने के बाद भी रीस ने कुत्ते को मरने के लिए छोड़ा और आख़िरकार कुत्ते को पानी से बाहर निकाल लिया।

रीस की इस बहादुरी की लोग बहुत तारीफ़ कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इसे उनका वेवकूफी भरा कदम बता रहे हैं. हालाँकि कुछ लोग कह रहे हैं कि कुत्ते ने जान बूझकर रीस को नहीं काटा वह तो बस अपने को बचाने की कोशिश कर रहा था. कुछ लोग कह रहे हैं की कुत्तों का स्वाभाव ही होता है मुश्किल समय में काटकर अपनी रक्षा करना।

आप इस बारे में क्या राय रखते हैं, कमेंट करके जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.