जन्मदिन मुबारक करण वी ग्रोवर: जानिए करण वी ग्रोवर के जन्म और करियर के बारे में

करण वी ग्रोवर भारतीय कलाकार व साथ ही फिल्म अभिनेता भी हैं। करण वी ग्रोवर ने छोटे पर्दे से शुरूआत की जो आज सबकी पंसद बन चुके हैं। करण के प्रशंसकों की संख्या अधिक है। करण का कॉमेडी रोल भी उनके फेन्स को बहुत पंसद आता है।

नाम करण वी ग्रोवर
उपनामकरण
जन्म22 जून 1982
जन्म स्थान मुम्बई (महाराष्ट्र),भारत 
हाइट 180 से.मी
1.80 मी.
5″11″ फीट
वजन 73 कि.ग्रा 
बालरंग काले 
आँखरंग काली
शारीरिक माप चेस्ट 40 इंच
वेस्ट 34 इंच
बाइसेप्स 14 इंच
वर्तमान पता मुम्बई (महाराष्ट्र)भारत 
आयु37
धर्म हिन्दू 
सेलरी 35000 प्रतिदिन 
फिल्म वेडिंग पुलाव

जन्म

करण वी ग्रोवर का जन्म 22 जून 1982 को मुम्बई में हुआ था। करण वी ग्रोवर मुम्बई में पले बड़े है। करण का एक छोटा भाई भी है।

पढ़ाई

करण वी ग्रोवर ने अपनी पढ़ाई सेंट जेविर्यस हाई स्कूल से व सरदार वल्लभ भाई पटेल विद्यालय मुम्बई से की है। करण ने अपने काॅलेज की पढ़ाई बॉम्बे इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलाॅजी मुम्बई से की और मैनेजमेंट की पढ़ाई नेशनल इंस्टीट्यूट आॅफ इवेंट मैनेजमेंट पुणे से की है। साथ ही करण ने केमिकल इंजीनियरिंग इवेंट मैनेजमेंट कोर्स भी किया है।

करियर

करण वी ग्रोवर को बचपन से ही ऐक्टिंग करने का शोक था। करण ने अपने करियर की शुरुआत इवेंट मैनेजर के रूप में करके की थी। उसके बाद करण ने ग्लैडरेग्स प्रतियोगिता में भाग लिया और पाँच लड़कों में एक उनका नाम भी लिया गया। उसके बाद करण ने  2004 में सारथी शो किया जिसमें अर्जुन गोयंका के रूप में भूमिका निभाई। करण के शो की शुरुआत यही से हुई थी। 

                इसके बाद करण ने कई धारावाहिक शो किए।  जिसमें “वो रहने वाली महलो की” “मेरी आवाज़ को मिल गयी रोशनी ” व “यहाँ में घर घर खेली” शो से काफी लोकप्रियता हासिल की हैं। इस धारावाहिक शो में करण को सर्वश्रेष्ठ बेटे का पुरस्कार प्राप्त हुआ था। इसके बाद नच बलिए-3, पूर्नविवाह, बहु हमारी रजनी कांत तथा अभी वर्ष 2020 में स्टार प्लस के धारावाहिक शो “कहाँ हम कहाँ तुम ” में डाॅ.रोहित सिप्पी का रोल अदा कर रहे है। इसमें डाॅ.रोहित व सोनाक्षी की जोड़ी काफी लोकप्रिय है।

हिट शो-

धारावाहिक शो वर्ष 
सारथी2004 – 2008
मेरी आवाज़ को मिल गयी रोशनी 2007 – 2008
यहाँ में घर घर खेली2009 – 2012
वो रहने वाली महलो की 2005 – 2011
पूर्नविवाह2013
बहु हमारी रजनी कांत2016 – 2017
कहाँ हम कहाँ तुम 2019 – 2020

पुरस्कार – करण वी ग्रोवर को कई पुरस्कार प्राप्त हुए। आज करण एक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में हैं। करण को 2012 में जी रिश्ते आवर्ड्स(सर्वश्रेष्ठ बेटा),सर्वश्रेष्ठ अभिनेता तथा गोल्ड आवर्ड्स पुरस्कार से नवाजा गया है। यह पुरस्कार इन्हें अपने हिट शो यहाँ में घर घर खेली (पंसदीदार जोड़ी), तथा कहाँ हम कहाँ तुम शो से प्राप्त हुए हैं।

 फिल्मी करियर –  करण वी ग्रोवर ने अपनी पहली फिल्म की शुरुआत 2015 में “वेडिंग पुलाव” से की थी। इस फिल्म ने बाॅक्स आॅफिस पर खूब धूम मचाई थी। इस फिल्म से 20 करोड़ की कमाई हुई थी। यह फिल्म की कहानी दो जिगरी दोस्त के ऊपर बनी थी।

पंसदीदा- करण वी ग्रोवर को अभिनेताओं में अमिताभ बच्चन पसंद हैं। अभिनेत्रियों में करीना कपूर व मैडोना पसंद हैं। तथा करण को खाने में राजमा चावल पसंद है।

प्रेमिका – करण वी ग्रोवर की एक्स गर्लफ्रेंड कविता कौशिक थी। यह एक अभिनेत्री हैं। इनकी जोड़ी नच बलिए -3 में स्टार प्लस के शो में नजर आई थी। अभी करण की गर्लफ्रेंड पप्पी जब्बल हैं। पप्पी जब्बल एक माॅडल हैं। यह दोनों छः साल से रिलेशनशिप में है। 

सोशल मीडिया – करण वी ग्रोवर सोशल मीडिया पर अपने फैन्स के लिए कभी-कभी विडियो व फोटो अपलोड करते है। सोशल मीडिया पर बने रहते है।

इंस्टाग्राम – 

पोस्ट – 1237

फाॅलोअर – 444k

फाॅलो कर रहे है – 264

ट्वीटर –

 फाॅलोअर – 96.5k

फाॅलो कर रहे है – 438

फेसबुक –

लाइक – 3.2k

Leave a Response