अजब-गजब कहानी: शादी के 6 महीने बाद महिला ने बच्चे को दिया जन्म; DNA टेस्ट के डर से हुआ ये खुलासा

By | September 10, 2022

रानी लक्ष्मीबाई के नगर ग्वालियर से 1 हैरान करने वाला मामला सामने आया है, 1 महिला ने शादी के 6 माह बाद ही बच्चे को जन्म दे दिया। ससुराल वालों ने बच्चे को नाजायज करार दे दिया और बच्चे के साथ बहु को घर से निकल दिया। बहू ने कई बार ससुराल पक्ष के लोगों को समझाया लेकिन किसी ने उसकी बात नहीं मानी के ये बच्चा उसके पति से ही है. मामला जब कुटुंब न्यायालय तक पहुंचा तो वहां महिला के पति ने भी बच्चे को अपनाने से मना कर दिया।

जब कॉउंसलिंग टीम ने दोनों पक्षों की अच्छी तरह से काउन्सलिंग की तब जो बात सामने आयी वो हैरान करने वाली थी. महिला के अनुसार वह अपने पति से मंदिर में पहले ही शादी कर चुकी थी और ये बच्चा उसके पति से ही है. महिला के खुलासे के बाद जब काउन्सलिंग टीम ने पति के साथ काउन्सलिंग की और ये कहा की अगर DNA टेस्ट में ये बच्चा उसका निकला तो उसे जेल हो सकती है तब पति ने ये बात स्वीकार कर ली कि उसकी शादी महिला से पहले ही हो चुकी है और ये बच्चा उसी का है.

6 महीने में ही बच्चे को जन्म देने पर उसके ससुराल में बवाल मच गया था. ससुरालियों और पड़ोसियों ने तरह-तरह की बातें करना शुरू कर दीं थीं. वे सास-ससुर जो बच्चे को नाजायज बता रहे थे अब वे उस बच्चे को ख़ुशी-ख़ुशी अपने साथ ले घर पहुंचे लेकिन इस पूरे मामले में ससुरालियों की बहुत फजीयत हुई. कोर्ट से भी पति को जमकर फटकार लगी तो वहीं वह अपनी पत्नी की नजरों में भी गिर गया.

पुरुष ने बताया कि वह पहले से ही जानता था कि बच्चा उसी का है लेकिन घर वालों और समाज वालों के डर से वह यह बात स्वीकार नहीं कर रहा था.

सोशल प्लेफॉर्म फेसबुक पर हुई थी युवक-युवती की दोस्ती

युवक-युवती की दोस्ती सोशल प्लेफॉर्म फेसबुक पर हुई थी और दोनों एक दूसरे से चैट करने लगे. फेसबुक चैट पर ही दोनों ने एक-दूसरे से प्यार का इजहार किया और दोनों एक-दूसरे से मिलने लगे. दोनों ने मंदिर जाकर चोरी-छुपे शादी भी कर ली. मंदिर में हुई शादी के कुछ समय दोनों ने अपने घर वालों को मना लिया और सामाजिक रीती-रिवाज के अनुसार शादी भी कर ली थी. इस पूरे मामले में महिला को बहुत मानसिक प्रताड़ना झेलनी पड़ी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.