अनोखी कहानी: 2 बच्चों की माँ ने खुद कराई अपने पति की शादी, जानें क्या है पूरा मामला

By | September 15, 2022

ओडिशा से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहाँ एक महिला ने अपने पति की शादी एक ट्रांसजेंडर से करा दी. इस खबर ने सोशल मीडिया ने तेहलका मचा दिया है, नेटिज़न्स इंटरनेट पर इस मामले को लेकर अपनी अलग-अलग राय दे रहे हैं.

ट्रांसजेंडर को आज भी हमारे समाज में अच्छी नजरों से नहीं देखा जाता उन्हें आज भी दोहरे आयाम का नागरिक माना जाता है. वे स्त्री-पुरुष जो ट्रांसजेंडर के साथ किसी भी तरह का रिलेशनशिप रखते हैं उनका समाज में बहुत मजाक बनाया जाता है, ऐसे लोगों को समाज एक्सेप्ट नहीं कर पाता। हमारे समाज में कितने ही बदलाब क्यों न हो गए हों लेकिन ट्रांसजेंडर को लेकर अभी भी धारणा वही है.

ओडिशा राज्य में एक ऐसी घटना हुई है जिसने पूरे देश में तहलका मचा दिया है. आप पूछेंगे की ऐसा क्या हो गया, तो आइये आपको बताते हैं क्या है पूरी कहानी। दरअसल ओडिशा में रहने वाले बघीर को 1 ट्रांसजेंडर से एक साल पहले प्यार हो गया था और वे दोनों एक-दूसरे से छिप-छिप कर मिलने लगे पर 1 दिन बघीर की पत्नी ने अपने पति को ट्रांसजेंडर के साथ देख लिया। इसके बाद बघीर ने सारी बात अपनी पत्नी को बता दी. आश्चर्यजनक बात तो तब हुई जब पत्नी गुस्सा होने की बजाय अपने पति की ट्रांसजेंडर से शादी कराने के लिए राजी हो जाती है. बघीर की पत्नी कहती हैं कि वह बिना किसी आपत्ति के अपने पति के प्यार को स्वीकार करतीं हैं.

इसके बाद बघीर ने ट्रांसजेंडर संगीता के साथ अपनी पत्नी की मौजूदगी में एक मंदिर में जाकर शादी कर ली. इस शादी में इलाके के सभी ट्रांसजेंडर इकठ्ठे हुए और वर-बधू को शादी की शुभकामनयें दी. अब बघीर अपनी दोनों पत्नियों के साथ एक ही घर में रहते हैं, ओडिशा में हुई ये घटना अब चर्चा का विषय बनी हुई है.

पत्नी का ऐसा करना कहाँ तक सही है और क्या बिना तलाक के इस शादी को वैध माना जा सकता है. बघीर के दोई बच्चे भी हैं, क्या वे इस शादी को स्वीकार कर पाएंगे? इंटरनेट पर लोग इस पर अलग-अलग तरह की रे दे रहे हैं. आपकी इस पूरे मामले पर क्या राय है, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.